IBPS CLERK VACANCY आईबीपीएस क्लर्क भर्ती का 6128 पदो पर नोटिफिकेशन जारी अ

IBPS CLERK VACANCY आईबीपीएस क्लर्क भर्ती का 6128 पदो पर नोटिफिकेशन जारी 

IBPS CLERK भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है, इसके लिए कुल पद 6128 हैं और आवेदन फॉर्म 21 जुलाई तक भरे जाएंगे।   बैंक में रोजगार का इंतजार  कर रहे यूवा तैयार...


IBPS CLERK  आवेदन शुल्क 


बैंक में क्लर्क नियुक्ति का इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक बड़ी भर्ती अधिसूचना जारी की गई है।  इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 850 रुपये है जबकि इसे 175 रुपये रखा गया है।  श्रेणियों में एससी, एसटी, विकलांग उम्मीदवार और पूर्व सैनिक शामिल हैं।


IBPS CLERK आयु सीमा 


इस भर्ती के लिए अधिकतम आयु 20 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए, इसके अलावा अधिकतम आयु 28 वर्ष तक रखी गई है, आयु की गणना 1 जुलाई से की जाएगी और सभी वर्गों को शर्तों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी। सरकार द्वारा उपलब्ध नियम के अनुसार...


IBPS CLERK शैक्षणिक योग्यता 


इस रोजगार के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक होनी चाहिए।

IBPS CLERK  चयन प्रक्रिया 


IBPS CLERK  क्लर्क भर्ती के लिए सभी उम्मीदवारों का चयन प्री-टेस्ट, मुख्य टेस्ट, दस्तावेज़ सत्यापन और मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।  प्री-टेस्ट अगस्त में और मुख्य टेस्ट अक्टूबर में होने की संभावना है।


IBPS CLERK आवेदन प्रक्रिया 


IBPS CLERK  भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।  जो उम्मीदवार क्लर्क के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें पूरा आधिकारिक अधिसूचना पढ़ना आवश्यक है ताकि आवेदन करने के बाद वे कोई गलती न करें।


अब आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आवेदन पत्र में मांगी गई सभी जानकारी सही है, आपको सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करने होंगे और फोटो पर हस्ताक्षर करने होंगे और फिर अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।


अब आपको नीचे "फाइनल सबमिट" पर क्लिक करना चाहिए और आवेदन का एक सुरक्षित प्रिंटआउट लेना चाहिए ताकि जरूरत पड़ने पर इसका उपयोग किया जा सके।


Previous Post Next Post

Contact Form