INDIAN NAVY CIVILIAN RECRUITMENT इंडियन नेवी में सिविलियन भर्ती ही आज करे आवेदन

INDIAN NAVY CIVILIAN RECRUITMENT इंडियन नेवी में सिविलियन भर्ती ही आज करे आवेदन 

INDIAN NAVY CIVILIAN RECRUITMENT द्वारा नेवल सिविलियन स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए इंडियन नेवी सिविलियन एंट्रेंस टेस्ट (ICET 01/2024) अधिसूचना जारी कर दी गई है और इस भर्ती के लिए आवेदन 2 अगस्त 2022 तक जारी रहेंगे।

INDIAN NAVY CIVILIAN RECRUITMENTआयु सीमा:::

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा पद के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है। चार्जमैन मैकेनिक और साइंटिफिक असिस्टेंट के पद के लिए न्यूनतम आयु 18 से 30 वर्ष है, जबकि फायर फाइटर और फायर इंजीनियर ड्राइवर के पद के लिए यह 18 वर्ष है। 1 वर्ष से 27 वर्ष तक तथा शेष सभी पदों के लिए अधिकतम आयु 18 वर्ष से 25 वर्ष निर्धारित है। इस भर्ती के लिए अधिकतम आयु की गणना 2 अगस्त 2024 के आधार पर की जाएगी, क्योंकि बेसिक और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट भी दी गई है।

INDIAN NAVY CIVILIAN RECRUITMENT भर्ती के लिए योग्यताएँ:::

भारतीय नौसेना सिविलियन भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास निर्धारित की गई है। साथ ही शैक्षणिक योग्यता पद के आधार पर अलग-अलग होगी, जिसकी जानकारी आप नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

INDIAN NAVY CIVILIAN RECRUITMENTभर्ती चयन प्रक्रिया :::

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षण (यदि पद के लिए अनिवार्य हो), दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षण के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में अभ्यर्थियों से 100 अंकों में से 100 प्रश्न पूछे जाएंगे जिन्हें हल करने के लिए 90 मिनट का समय मिलेगा।

INDIAN NAVY CIVILIAN RECRUITMENT फॉर्म शुल्क::::

इस भर्ती के लिए आवेदन करते समय उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा जो सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 295 रुपये रखा गया है। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी, पूर्व सैनिक और महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

INDIAN NAVY CIVILIAN RECRUITMENT आवेदन प्रक्रिया:::;

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं, ऑनलाइन आवेदन करने से पहले उम्मीदवार अपनी पात्रता अवश्य जांच लें। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जहां आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको आवेदन पत्र में मांगी गई जानकारी भरनी होगी और आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। अंत में, अपना फॉर्म सबमिट करें और प्रिंटआउट प्राप्त करें।

Previous Post Next Post

Contact Form