Rajasthan LDC Exam Date: राजस्थान एलडीसी एग्जाम डेट घोषित यहां से चेक करें

Rajasthan LDC Exam Date और जूनियर असिस्टेंट की परीक्षा तिथि 11 अगस्त 2024 घोषित कर दी गई है। इसमें पहला पेपर सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक और दूसरा पेपर दोपहर 3:00 बजे से होगा। शाम 6 बजे तक: 00 बजे तक रहेगा।

Rajasthan LDC Exam Bharti के लिए 20 फरवरी से 20 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यह भर्ती 4197 पदों के लिए आयोजित की जा रही है, जिसमें से 584 पद सरकारी सचिवालय के लिए हैं, 61 पद राजस्थान लोक सेवा आयोग और राज्य विभागीय कार्यालयों के लिए आरक्षित किए गए हैं। उद्देश्य, अभ्यर्थी परीक्षा देने के बाद से ही परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 11 अगस्त 2024 को द्वितीय श्रेणी और कनिष्ठ सहायक के लिए राजस्थान संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा की तारीख की घोषणा की है। अधिसूचना के अनुसार, एलडीसी भर्ती के लिए पहला पेपर सुबह 9:30 बजे से आयोजित किया जाएगा। दोपहर 12:00 बजे तक, जिसके बाद दूसरा पेपर दोपहर 3:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक आयोजित किया जाएगा और दोनों पेपर एक ही दिन आयोजित किए जाएंगे।

राजस्थान एलडीसी भर्ती के पहले पेपर में सामान्य ज्ञान, दैनिक विज्ञान और गणित से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे, और दूसरे पेपर में हिंदी और सामान्य अंग्रेजी से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रत्येक पेपर में 150 प्रश्न होंगे 100 अंकों का होगा और प्रत्येक पेपर के लिए 3 घंटे आवंटित किए जाएंगे, दो पेपरों का कुल योग 200 अंकों का होगा जो गलत प्रश्नों पर आयोजित किया जाएगा और फिर योग्य उम्मीदवारों को कंप्यूटर गति और दक्षता परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा।

राजस्थान एलडीसी एग्जाम डेट चेक करने की प्रक्रिया

सबसे पहले, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं, उसके बाद समाचार और अधिसूचना अनुभाग पर क्लिक करें, इसके बाद परीक्षा तिथि क्लर्क जूनियर सहायक 2024 के लिंक पर क्लिक करें, जिससे परीक्षा तिथि की पीडीएफ फाइल खुल जाएगी। अब उम्मीदवार अपनी स्क्रीन पर परीक्षा तिथि देख लें।

Previous Post Next Post

Contact Form