Rajasthan PTET College Allotment राजस्थान PTET कॉलेज लिस्ट जारी

Rajasthan PTET College Allotment  जारी।  Ptet काउंसलिंग फॉर्म भरने के बाद पहली बार कॉलेज आवंटन सूची जारी की गई हैं , इसके लिए 6 जुलाई से 12 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन भरे गए थे, जिसके लिए आवेदन शुल्क 5,000 रुपये रखा गया था।  सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद अब इसके लिए विश्वविद्यालय आवंटन जारी कर दिया गया है।

Rajasthan PTET College Allotment का मतलब है कि आपको जिस कॉलेज में प्रवेश लेना है उसका फॉर्म भरें और फिर एक सूची जारी की जाती है जिसमें आपको बताया जाता है कि आपको कौन सा कॉलेज मिला है और यदि आप उस कॉलेज में प्रवेश लेना चाहते हैं तो आपको कहां कॉलेज मिला है। तो एक बार मैं ही आपको पूरी फीस 22,000 रुपये जमा करनी होगी.


Rajasthan PTET College Allotment फॉर्म date 


Rajasthan PTET Colleges के लिए काउंसलिंग फॉर्म 6 जुलाई से 12 जुलाई तक भरे गए थे और उसके बाद 24 जुलाई से 7 जुलाई तक कॉलेज काउंसलिंग फॉर्म मांगे गए थे।  यदि आप फॉर्म भरते हैं और फॉर्म में कुछ गलती है, तो फॉर्म सुधार का अवसर प्रदान किया जाएगा जो 15 जुलाई से 16 जुलाई तक चला।

अब 2 वर्षीय बीएड और 4 वर्षीय बीएड के लिए राजस्थान पीटीईटी कॉलेज आवंटन आपके सामने हैं जो 19 जुलाई को जारी किए गए थे और फिर आप 19 जुलाई से 25 जुलाई तक 22000/- रुपये शुल्क जमा कर सकते हैं।


राजस्थान पीटीईटी स्वीकृति शुल्क जमा करने के बाद आपको 19 जुलाई से 26 जुलाई तक अपनी रिपोर्ट कॉलेज में जमा करानी होगी।  इसके अलावा अगर आप अपवर्ड मोबिलिटी के लिए कॉलेज बदलना चाहते हैं तो इसके लिए 21 जुलाई से आवेदन पत्र भरे जाएंगे।


Rajasthan PTET College Allotment चेक करने की प्रक्रिया:


इसके लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, यहां आपको कॉलेज भत्ता सूची की जांच करने के लिए 2-वर्षीय बैचलर ऑफ एजुकेशन और 4-वर्षीय बैचलर ऑफ एजुकेशन में से एक को चुनना होगा।


अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा। यहां आवंटन पत्र प्रिंट करने का विकल्प दिखाई देगा। क्लिक करने पर एक नया पेज खुलेगा।


इसके बाद यहां आपको अपना रोल नंबर, काउंसलिंग, जन्मतिथि, भुगतान विकल्प आदि दर्ज करना होगा और पीपुल बटन पर क्लिक करना होगा जैसा कि आप यहां करेंगे, आपके सामने आवंटन पत्र आ जाएगा, इसे सुरक्षित रूप से प्रिंट कर लें। कॉलेज में प्रवेश लेना चाहते हैं, यदि आप प्रवेश लेना चाहते हैं तो आप अपनी स्वीकृति शुल्क समय पर जमा कर सकते हैं 


Previous Post Next Post

Contact Form