RBSE Free Laptop 2024 फ्री लैपटॉप योजना आवेदन कैसे करें –

RBSE Free Laptop 2024 Yojana योजना सभी छात्रों के लिए मुफ्त लैपटॉप और 10 साल के इंटरनेट को लेकर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर से सबसे बड़ी खुशखबरी आई है, जिसकी जानकारी यहां दी जाएगी।

  आपको बता दें कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 8वीं, 10वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों समेत सभी विद्यार्थियों को 3 साल की इंटरनेट आजादी के साथ मुफ्त लैपटॉप दिया जाएगा और इसके लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं। इसके बारे में पूरी जानकारी जो आपको आज के आर्टिकल में विस्तार से मिलेगी, इस आर्टिकल को अंत तक देखें।



RBSE Free Laptop 2024 Yojana कब से शुरू –

सभी छात्र यह जानने का इंतजार कर रहे हैं कि राजस्थान में मुफ्त लैपटॉप योजना कब शुरू होगी। हाल ही में 8वीं, 10वीं और 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करने वाले सभी छात्र यह जानने का इंतजार कर रहे हैं कि मुफ्त लैपटॉप प्रणाली कब शुरू होगी और ऑनलाइन आवेदन कब शुरू होंगे?

  राजस्थान में फ्री लैपटॉप योजना कब शुरू होगी और आइए आपको राजस्थान में फ्री लैपटॉप योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू होने के बारे में बताते हैं। यह जानकारी आप इस आर्टिकल को सर्च करके प्राप्त कर सकते हैं और इस योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए आवश्यक दस्तावेज़ों और योग्यताओं के बारे में जानकारी नीचे दी गई है।

RBSE Free Laptop 2024 Yojana 2024 योजना पात्रता –

  आइए आपको बताते हैं कि राजस्थान में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा शुरू की गई श्री लैपटॉप योजना 2024 के लिए आवेदन करने के लिए क्या योग्यताएं होनी चाहिए, यदि आप 10वीं और 12वीं में 75% से अधिक अंक प्राप्त करते हैं, तो आपको लैपटॉप के साथ मुफ्त मिलेगा। 3 साल का मुफ़्त इंटरनेट।

  अगर आप फ्री लैपटॉप चाहते हैं तो आज ही आवेदन करें। इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि इस फ्री लैपटॉप के साथ आपको चार्जर और लैपटॉप बॉक्स के अलावा एक शुल्क भी दिया जाएगा और आपको दिया जाएगा। यह आपको 3 साल तक बिल्कुल मुफ्त इंटरनेट देता है ताकि आप इस मुफ्त लैपटॉप का लाभ उठाकर अपने लैपटॉप का आसानी से उपयोग कर सकें और अपनी पढ़ाई जारी रख सकें।

RBSE Free Laptop 2024 Yojana 2024 योजना आवश्यक दस्तावेज़ –

  राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा शुरू की गई निःशुल्क लैपटॉप योजना के अंतर्गत आवेदन करने के लिए कौन से दस्तावेज़ आवश्यक हैं? आपको बता दें कि इसमें आवेदन करने के लिए आपके पास 10वीं या 12वीं पास की मार्कशीट होनी चाहिए और इसके अलावा इसका सर्टिफिकेट और अन्य दस्तावेज भी लाना जरूरी है।

इन सभी दस्तावेजों के साथ-साथ आपके पास अपना आधार कार्ड होना भी जरूरी है, अगर आपके पास अपना आधार कार्ड नहीं है तो आज ही आप अपना आधार कार्ड प्राप्त कर सकते हैं और इसे अपडेट कर सकते हैं। आपके पास अपना बैंक खाता डायरी होना जरूरी है आपका अपना बैंक खाता और आईडी, आपका ईमेल और मोबाइल फोन नंबर हो। 

 RBSE Free Laptop 2024 Yojana 2024 आवेदन कैसे करें -

  RBSE Free Laptop 2024 Yojana2024 के लिए आवेदन कैसे करें इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है, यहां से आप आवेदन कर सकते हैं -

  इस योजना के लिए आवेदन करने के लिए आपको बता दें कि आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले इस लेख में नीचे दी गई तालिका पर जाना होगा।

  वहां जाने के बाद आपके सामने राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर की आधिकारिक वेबसाइट का होम पेज खुल जाएगा।

 आधिकारिक वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ पर जाने के बाद आपके सामने चार्ट लिखा हुआ दिखाई देगा आपको चार्ट लिंक पर क्लिक करना होगा।

 योजना के लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, वहां आपको जानना होगा और वहां से आपको मुफ्त लैपटॉप योजना 2024 के लिए आवेदन करना होगा।

Previous Post Next Post

Contact Form