SSC GD NEW VACANCY -40,000 NOTIFICATION एसएससी जीडी में 40,000 पदो पर नोटिफिकेशन जारी इस दिन से करे अपना आवेदन

SSC GD NEW VACANCY 40,000 पदों के लिए आयोजित की जाएगी और इसके लिए 27 अगस्त से 5 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन भरे जाएंगे। एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती का इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर.

SSC GD NEW VACANCY आवेदन तिथी

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती का इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। 40,000 पदों पर एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती अधिसूचना जारी की जाएगी जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 27 अगस्त से शुरू होंगे, जबकि इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख है। यह 5 अक्टूबर के लिए निर्धारित है।

कर्मचारी चयन आयोग लगभग 40,000 पदों के लिए एसएससी जीडी कांस्टेबल की भर्ती आयोजित करेगा और इसके लिए अगस्त के आखिरी सप्ताह में अधिसूचना जारी की जाएगी और आवेदन 27 अगस्त से तुरंत शुरू हो जाएंगे, इसके तहत बीएसएफ, सीआरपीएफ सब आईटीबीपी असम राइफल , एसएसएफ,. में भरती हाेगी।

SSC GD NEW VACANCY आवेदन शुल्क

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 100 रुपये है जबकि अन्य श्रेणियों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

अन्य श्रेणियों में एससी, एसटी, एक्स-सर्विसमैन शामिल हैं और महिलाओं के लिए सभी आवेदन शुल्क ऑनलाइन मोड के माध्यम से हैं।

SSC GD NEW VACANCY आयु सीमा

इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु की बात करें तो न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 23 वर्ष तक रखी गई है, इसके अलावा सभी वर्गों को आयु में छूट सरकार द्वारा दी जाएगी और इसकी1 जनवरी 2025 गणना जनवरी से की जाएगी। 

SSC GD NEW VACANCY योग्यता

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए।

SSC GD NEW VACANCY चयन प्रक्रिया

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए सभी उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा यानी कंप्यूटर आधारित टेस्ट, फिजिकल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा, इसके अंदर सबसे पहले कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा होगी जिसमें वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न तय किए जाएंगे .  

SSC GD NEW VACANCY फार्म कैसे भरना

सभी उम्मीदवारों को SSC GD NEW VACANCY आवेदन के लिए कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

इसलिए नोटिस जारी करने के बाद आपको पूरा नोटिस एक बार ध्यान से पढ़ना होगा और उसके बाद मांगी गई कोई भी जानकारी सही-सही भरनी होगी।

अब आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, अब “फाइनल सबमिट” पर क्लिक करें और आवेदन की एक सुरक्षित हार्ड कॉपी प्राप्त करें।

Previous Post Next Post

Contact Form